कारोबार

Ambuja सीमेंट के कारोबार को खरीदने की रेस में दमानी भी, अडानी के साथ मिलकर करेंगे डील!

अंबुजा सीमेंट की पैरेंट कंपनी होल्सिम लिमिटेड के भारतीय कारोबार खरीदने की रेस में राधाकिशन दमनी भी शामिल हो गए हैं।  बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक रिटेल चेन एवेन्यू सुपरमार्ट के मालिक राधाकिशन दमानी इसके लिए अन्य संभावित बोलीदाताओं के साथ हाथ मिलाने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए दमानी 10 हजार करोड़ रुपए तक का दांव लगा सकते हैं।

खबर के मुताबिक वह कंपनी में वित्तीय साझेदार के तौर पर निवेश कर सकते हैं। ये भी संभव है कि वह अडानी और जेएसडब्ल्यू समूह जैसे बोलीदाताओं के साथ मिलकर निवेश करें। आपको बता दें कि पहले ही दमानी के पास इंडिया सीमेंट्स में 23 फीसदी हिस्सेदारी है।

अडानी भी हैं रेस में: आपको बता दें कि अडानी समूह भी सीमेंट कारोबार के अधिग्रहण के लिए बातचीत कर रही है। बीते दिनों ऐसी भी खबरें आई थीं कि अडानी समूह जल्द ही एक समझौते पर हस्ताक्षर कर सकता है। हालांकि, अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

कितनी है हिस्सेदारी: अंबुजा की प्रवर्तक कंपनी होल्सिम ने बोलियां आंमत्रित की हैं। होल्सिम की अंबुजा सीमेंट में 63.1 प्रतिशत की हिस्सेदारी पर कंट्रोल है। अंबुजा की सहायक कंपनियों में एसीसी लिमिटेड शामिल है। इस बीच, गुरुवार के कारोबार में अंबुजा का शेयर भाव दबाव में दिखा और यह 382 रुपए के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!