क्राइम

गुजरात के कांडला बंदरगाह पर भारी मात्रा में हेरोइन जब्त, मुख्य आरोपी पंजाब से गिरफ्तार

यह खेप ईरान के बंदर अब्बास बंदरगाह से कांडला बंदरगाह पहुंची थी. 17 कंटेनरों (10,318 बैग) में आयात की गई खेप का वजन 394 मीट्रिक टन है और इसे “जिप्सम पाउडर” बताया गया था.

नई दिल्ली: 

गुजरात एटीएस के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारी कांडला बंदरगाह पर आयातित एक खेप की जांच कर रहे हैं. यह खेप ईरान के बंदर अब्बास बंदरगाह से कांडला बंदरगाह पहुंची थी. 17 कंटेनरों (10,318 बैग) में आयात की गई खेप का वजन 394 मीट्रिक टन है और इसे “जिप्सम पाउडर” बताया गया है. लेकिन जांच के बाद इसमें से भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गयी है. जांच टीम ने कड़ी मेहनत के बाद आयतक को भी गिरफ्तार कर लिया है.

खबर के अनुसार खेप की जांच अभी भी बंदरगाह पर चल रही है. जांच के दौरान, आयातक जिसका पता उत्तराखंड का था वो अपने पते पर नहीं मिला. जिसके बाद डीआरआई की तरफ से पूरे देश भर में छापेमारी की गयी. वो लगातार स्थान और अपनी पहचान को बदल रहा था. अंतत: जांच एजेंसी ने उसे पंजाब के एक गांव से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के दौरान आरोपी के द्वारा टीम का विरोध भी किया गया.

अब तक की गई जांच के आधार पर, डीआरआई ने आयातक को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है और उसे 24 अप्रैल को  अमृतसर के न्यायालय में पेश किया गया है. कोर्ट ने उसे ट्रांजिट रिमांड पर भुज भेज दिया है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!