क्राइम

दो लाख की रिश्वत लेने 1750 किलोमीटर दूर पहुंचा दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

सीबीआई (CBI) ने रिश्वत लेने के आरोप में दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर सज्जन सिंह यादव (Inspector) और कांस्टेबल अमित लुच्चा को गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली: 

सीबीआई (CBI) ने रिश्वत लेने के आरोप में दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर सज्जन सिंह यादव (Inspector) और कांस्टेबल अमित लुच्चा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिसकर्मी  2 लाख की रिश्वत लेने के लिए 1750 किलोमीटर का सफर तय कर भुवनेश्वर एयरपोर्ट (Bhubneshwar Airport) पहुँचा गया था. जहां सीबीआई ने उसे धर दबोचा. सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक एक शिकायकर्ता ने बताया एक मुकदमे में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल हो चुकी थी जिसमे उसका नाम गवाह के तौर पर दर्ज था. लेकिन उस केस के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर सज्जन सिंह यादव ने पीड़ित से सम्पर्क किया और कहा की अगर वो साढ़े चार लाख रुपए नही देगा तो सप्लीमेट्री चार्जशीट मे उसे आरोपी बना दिया जाएगा. पीड़ित से कहा गया की 24 अप्रैल को भुवनेश्वर एयरपोर्ट आ जाए जहा पर कांस्टेबल अमित लुच्चा उस से सम्पर्क करेगा सीबीआई ने ट्रेप कर एयरपोर्ट से कांस्टेबल को 2 लाख की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली पुलिस की IFSO (साइबर क्राइम यूनिट) युनिट के DCP केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक उदय साहू नाम के शख्स को एक केस की चार्जशीट में गवाह बनाया गया था. उसने सीबीआई में शिकायत की थी की उसपर घूस देने के लिए दवाब बनाया जा रहा है और घूस न देने पर गिरफ्तार करने की धमकी दी जा रही है. आज कांस्टेबल अमित को घूस लेते हुए सीबीआई से भुवनेश्वर से गिरफ्तार कर लिया है वो बिना किसी सीनियर अधिकारी से इजाजत लिए बिना भुवनेश्वर गया था. आज रविवार को उसका वीकली ऑफ था.

जिसके बाद दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर सज्जन यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई के मुताबिक सज्जन यादव दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में तैनात थे. लेकिन दिल्ली पुलिस का कहना है की सज्जन कुमार दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की साइबर क्राइम युनिट में तैनात था.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!