मनोरंजन

साउथ स्टार्स से जलते हैं नार्थ के एक्टर- हिंदी को लेकर किच्चा सुदीप से भिड़े अजय देवगन तो बोले राम गोपाल वर्मा

साउथ इंडियन एक्टर किच्चा सुदीप के हिंदी वाले बयान को लेकर बॉलीवुड अजय देवगन उनसे भिड़ गए। सुदीप ने फिल्म ‘आर: द डेडलिएस्ट गैंगस्टर एवर’ के लॉन्च इवेंट पर कहा था कि हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है। इसे लेकर अजय देवगन ने ट्विटर पर उनसे सवाल किया था कि अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्में हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हो?

अजय देवगन ने ये ट्वीट हिंदी में किया। जिसके बाद किच्चा सुदीप ने कहा कि उन्हें कि उन्हें हिंदी में किया ट्वीट समझ आया, क्योंकि वो हिंदी भाषा की इज्जत करते हैं। लेकिन अगर उन्होंने कन्नड़ में लिखा होता तो क्या समझ आता?

इसके अलावा किच्चा ने लिखा,”नमस्ते अजय देवगन सर! मैंने जिस तरह से कहा है और जो आपने समझा, वो बिल्कुल अलग है। जब आपसे मिलूंगा तब समझाऊंगा कि ऐसा क्यों कहा गया था। मेरा इरादा आपको परेशान करना या कोई बहस करने का नहीं था। मैं ऐसा क्यों करूंगा।”

दोनों की बहस के बीच फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने भी कई ट्वीट्स के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। गोपाल वर्मा ने लिखा,”आपके प्रश्न से बेहतर कोई बात नहीं हो सकती है, क्या होता अगर आप कन्नड़ में एक हिंदी ट्वीट का जवाब देते? अजय देवगन आपको प्रणाम और मुझे आशा है कि सभी को पता चलेगा कि कोई उत्तर और दक्षिण नहीं है और भारत 1 है।”

साउथ इंडियन एक्टर्स से जलते हैं नॉर्थ के एक्टर: दूसरा ट्वीट करते हुए राम गोपाल वर्मा ने लिखा,” सुदीप किच्चा सर, सच ये है कि कि नॉर्थ इंडियन एक्टर साउथ के एक्टर से जलते हैं। क्योंकि एक कन्नड़ डबिंग फिल्म # KGF2 ने 50 करोड़ की शुरुआत की थी और हम आने वाली हिंदी फिल्मों के शुरुआती दिनों को देखे तो।”

अजय के ट्वीट पर डायरेक्टर ने दिया रिएक्शन: किच्चा के ट्वीट पर अजय देवगन ने जवाब देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा,” किच्चा सुदीप, आप एक दोस्त हैं। गलतफहमी दूर करने के लिए धन्यवाद। मैंने हमेशा फिल्म इंडस्ट्री को एक ही माना है। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करेगा। शायद, अनुवाद में कुछ खो गया था।”

इस पर राम गोपाल वर्मा ने लिखा,” अजय मुझे ऐसा लगता है कि मैं आपको बहुत लंबे समय से जानता हूं और मुझे पता है कि आप कभी ऐसा कुछ नहीं बोल सकते, जैसा कि कुछ लोगों को लगा। भाषाएं क्षेत्रीय और सांस्कृतिक विश्वासों से विकसित हुई हैं और एकता बनाए रखने के लिए बनाई गई थी न कि अलग करने के लिए।”

ऐसे शुरू हुई थी बहस: दरअसल कन्नड़ स्टार सुदीप किच्चा ने फिल्म ‘आर: द डेडलिएस्ट गैंगस्टर एवर’ के लॉन्च इवेंट पर केजीएफ चैप्टर की सफलता पर कहा था कि बॉलीवुड आज पैन इंडिया फिल्में बना रहा है। इसके साथ ही किच्चा ने कहा था कि अब हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं है। बॉलीवुड तेलुगू और तमिल भाषा में फिल्में डब करके सफलता पाने में लगा हुआ है। मगर ऐसा हो नहीं पा रहा है। आज साउथ इंडस्ट्री ऐसी फिल्में बना रही है, जो हर जगह रिलीज हो रही है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!