लाइफ स्टाइल

Green Line Test Trend : क्या है ग्रीन लाइन टेस्ट ट्रेंड, जिससे कपल्स के रिलेशनशिप स्टेट्स के बारे में ये बातें पता चलती हैं

इन दिनों सोशल मीडिया पर कपल्स का ग्रीन लाइन टेस्ट ट्रेंड वायरल हो रहा है। इसमें एक कपल जिस तरह से खड़ा होता है, एक-दूसरे के करीब होता है, एक-दूसरे को देखना और कई दूसरी चीजों को ध्यान में रखते हुए उनके रिलेशनशिप के बारे में काफी कुछ पता चलता है। यह रिलेशनशिप थ्योरी सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है? आइए जानते हैं कि क्या है यह ‘ग्रीन लाइन’ टेस्ट।

‘ग्रीन लाइन’ टेस्ट क्या है?
इस टेस्ट में एक कपल जिस तरह से खड़ा है या फोटो पोज दे रहा है, उसके आधार पर  एक सीधी हरी लाइन खींचकर देखा जाता है कि उनमें से कौन सीधा बैठा है और कौन दूसरे की ओर झुक रहा है। ऐसे में इस टेस्ट के आधार पर माना जाता है कि जो व्यक्ति सीधे बैठता है, वे रिश्ते में ज्यादा पावरफुल है। कुछ लोग इसे डॉमिनेटिंग भी मान सकते हैं, वहीं, जो अपने पार्टनर की ओर झुकता है वह रिश्ते में खुद को कमतर, इनसिक्योर समझता है। हालांकि, कुछ लोगों का यह भी मानना है कि जो पार्टनर झुका हुआ होता है, उसके मन में पार्टनर के लिए ज्यादा प्यार होता है।

इमोशनली सपोर्ट करने की भी है थ्योरी
ज्यादातर फोटो में देखा गया है कि आदमी औरत की ओर झुका होता है, और यह इस बात का संकेत है कि वह जरूरतमंद, कमतर और इमोशनली औरत की ओर डिपेंड है, जबकि सीधी खड़ी हुई औरत आत्मविश्वासी और मजबूत है, न कि कमजोर।

एक्सपर्ट थ्योरी को सही नहीं मानते
रिलेशनशिप एक्सपर्ट के मुताबिक आपके पार्टनर का आपके ऊपर झुकना उन्हें कमजोर नहीं बनाता है। आज, हम एक रिश्ते में समानता के बारे में बात करते हैं, ऐसे में सिर्फ एक फोटो पोज के आधार पर ऐसा कहना किसी भी तरह से सही नहीं है। इस बात को इस तरह से भी देखा जा सकता है कि ज्यादातर लोग थोड़ा झुककर पोज देते हुए ही फोटो क्लिक कराते हैं। बेशक से वे अकेले खड़े हों, पार्टनर या फिर किसी दोस्त के साथ। ऐसे में इस थ्योरी को सही नहीं माना जा सकता।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!