दिल्ली एनसीआरराज्य

AAP के नवनिर्वाचित पार्षदों ने बताया Delhi के लिए अपने काम का एजेंडा

पूरे परिणाम आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पार्टी दफ्तर पर पहुँचे और जनता को संबोधित किया। उन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों से अहंकार नहीं करने की अपील करते हुए एक साफ-सुथरी राजनीति करने को कहा।

दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी ने अब नगर निगम की सत्ता भी हासिल कर ली है। इस तरह दिल्ली में अब डबल इंजन की सरकार हो गयी है। दिल्ली के तीनों राज्यसभा सांसद भी आम आदमी पार्टी के ही हैं। इसके अलावा पंजाब में भी आम आदमी पार्टी स्पष्ट बहुमत वाली सरकार चला रही है। दस साल पुरानी राजनीतिक पार्टी जिस तेजी से आगे बढ़ रही है, वैसा भारतीय राजनीति के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ।

जहां तक दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव की बात है तो आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) ने बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 134 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 104 सीट व कांग्रेस ने 9 सीटों पर विजय हासिल की है। तीन निर्दलीय भी निर्वाचित हुए हैं। एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को सफलता मिलने के साथ ही पार्टी के दफ्तर पर जश्न शुरू हो गया। आप के दफ्तर पर जुटे कार्यकर्ताओं-समर्थकों ने पार्टी के झंडे लहराये और ढोल-नंगाड़ों की थाप पर नृत्य शुरू कर दिया। इस दौरान मिठाई भी बांटी गई। आप नेता गोपाल राय, आतिशी और दुर्गेश पाठक सहित समर्थक और अन्य नेता पार्टी कार्यालय में जश्न में शामिल हुए। कार्यालय के बाहर सड़कों पर समर्थक ‘आप’ के आधिकारिक चुनावी गीत ‘एमसीडी में अरविंद केजरीवाल’ पर झूमते नजर आए। एमसीडी चुनावों में ‘आप’ की पहली जीत का जोरदार जश्न मनाया गया।

पूरे परिणाम आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पार्टी दफ्तर पर पहुँचे और जनता को संबोधित किया। उन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों से अहंकार नहीं करने की अपील करते हुए एक साफ-सुथरी राजनीति करने को कहा। प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क ने इस दौरान आम आदमी पार्टी के कई नवनिर्वाचित पार्षदों से खास बात की तो सभी ने कहा कि हम केजरीवाल की सभी गारंटियों को पूरा करेंगे और दिल्ली की जनता को एक स्वच्छ शहर प्रदान करने में मदद करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button