क्राइमदिल्ली एनसीआरराज्य

Money Laundering Case में पहली बार आमने सामने आए जैकलीन और सुकेश, AAP को भी दिए 60 करोड़

पूरे 200 करोड़ रुपये की ठगी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री आज फिर से पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुई। इस बार पहली बार सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडीज आमने सामने आए। कोर्ट रूम में सुनवाई के दौरान जैकलीन और सुकेश दोनों ही मौजूद रहे।

महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस मौके पर पटियाला हाउस कोर्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस भी मौजूद है। इस दौरान पहली बार सुकेश और जैकलीन का आमना सामना करवाया गया है।

जैकलीन अब तक की पूछताछ में बता चुकी हैं कि ठग सुकेश से वो कई महंगे गिफ्ट्स ले चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट में जैकलीन का नाम भी दर्ज किया है। पेशी के दौरान ईडी के वकील ने जानकारी दी कि सुकेश के पास तिहाड़ जेल में कई मोबाइल बरामद हुए थे, मगर ये काफी पहले हुआ था।

वहीं पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने आरोप लगाया कि सुकेश चंद्रशेखर इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड है। सुकेश ने पीड़ितों के साथ 200 करोड़ रुपये की ठगी की है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि सुकेश ने बताया था कि उसने अदिति सिंह से 57 करोड़ रुपये लिए थे, जिससे जेल प्रशासन को गिफ्ट दिए गए थे। सुकेश जेल में रहते हुए बी मोहनराज के साथ भी संपर्क में था, जिसके लिए लम्बॉर्गिनी समेत कई लग्जरी गाड़ियां खरीदी गई थी। कोर्ट ने ईडी को एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल से अटैच की गई 26 कारों को अपने कब्जे में लेने की इजाजत दे दी है। जानकारी के मुताबिक डीजी तिहाड़ को भी पांच करोड़ रुपये दिए गए थे। जांच में सामने आया है कि सुकेश ने दीपक रामनानी से किसी अन्य के जरिए मुलाकातकी थी। दीपक रामनानी के जरिए ही सुकेश ने अदिति सिंह से भी 57 करोड़ रुपये की वसूली की थी। उसने शिवेंद्र मोहन सिंह और मलविंदर से मुकालात की थी।

आरोप तय करने के लिए कोर्ट में ईडी ने बताया कि 57 करोड़ रुपये लिए है। ठग सुकेश ने कहा कि मैंने सब लिखित में दे दिया है। मैंने आप को 60 करोड़ रुपये दिए है। सुकेश चंद्रशेकर ने आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। सुकेश के दावे के बाद उसके वकील अनंत मलिक ने कहा कि हमने 60 करोड़ रुपये आम आदमी पार्टी को दिए है। एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने सुकेश का बयान लिया है। समिति ने अपनी सिफारिशें दी और कहा कि आरोप गंभीर हैं और जांच की जानी चाहिए।

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने 23 दिसंबर से बहरीन की यात्रा करने की अनुमति के लिए आवेदन दिया है। अदालत ने ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया और मामले को 22 दिसंबर के लिए सूचीबद्ध किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button