दिल्ली एनसीआरदेश-दुनियाराज्य

Breaking News : नेपाल के पोखरा हवाईअड्डे के पास 72 लोगों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, अब तक 32 शव बरामद

नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रनवे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बचाव कार्य जारी है और फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। विवरण की प्रतीक्षा है।

नेपाल के पोखरा में रविवार को 72 लोगों को लेकर जा रहा यात्री विमान एटीआर-72 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। विमान पुराने घरेलू हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच बहने वाली सेती गंडकी नदी के तट पर स्थित जंगली भूमि में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनाग्रस्त होते ही विमान में आग लग गई और बचावकर्मी इसे उतारने की कोशिश कर रहे थे। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अब तक 32 शव बरामद किए जा चुके हैं। पोखरा एयरपोर्ट पर यात्री विमान हादसे के बाद सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

एयरलाइन के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, “हम अभी नहीं जानते कि क्या बचे हैं।” समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि पुराने हवाईअड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए यति एयरलाइंस के विमान में कम से कम 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। येती एयरलाइंस ने कहा कि करीब 72 लोगों को लेकर काठमांडू जा रहा एक विमान आज सुबह नेपाल के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने काठमांडू पोस्ट के हवाले से कहा, “पुराने हवाईअड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए येति एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे।” बचाव कार्य जारी है और हवाईअड्डे को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जो पोखरा में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले के आखिरी पल को कैद करता है।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने घटना पर दुख जताया और सुरक्षाकर्मियों, नेपाल सरकार की सभी एजेंसियों और स्थानीय लोगों को बचाव अभियान में मदद करने का निर्देश दिया। आग बुझाने में नेपाल सेना, सशस्त्र पुलिस, नेपाल पुलिस, दमकल विभाग के कर्मियों और स्थानीय लोगों को लगाया गया है।

भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने कहा कि नेपाल में एक दुखद विमान दुर्घटना में लोगों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कमल दहल प्रचंड ने गृह मंत्रालय, सुरक्षाकर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को प्रभावी बचाव अभियान चलाने का निर्देश भी दिया है। पोखरा नेपाल के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है, जहां हर साल लाखों पर्यटक आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button