जम्मू एन्ड काश्मीरराज्यहरियाणाहिमाचल

Bharat Jodo Yatra की कश्मीर में एंट्री से पहले कांग्रेस को लगा झटका, पार्टी प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

ट्विटर पर दीपिका पुष्कर नाथ ने कहा कि कांग्रेस से इस्तीफा देने का उनका फैसला जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल करने के कारण लिया गया था।

भारत जोड़ो यात्रा की कश्मीर में एंट्री से पहले ही पार्टी को एक झटका लगा है। कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी की जम्मू-कश्मीर प्रवक्ता दीपिका पुष्कर नाथ ने केंद्र शासित प्रदेश में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के प्रवेश से कुछ दिन पहले ही अपना पद छोड़ दिया है। ट्विटर पर दीपिका पुष्कर नाथ ने कहा कि कांग्रेस से इस्तीफा देने का उनका फैसला जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल करने के कारण लिया गया था। लाल सिंह पर कठुआ बलात्कार के आरोपियों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए, नाथ ने कहा कि उनके पास कांग्रेस से “इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है क्योंकि वह वैचारिक आधार पर ऐसे व्यक्ति के साथ पार्टी का मंच साझा नहीं कर सकती थीं।

गौरतलब है कि जम्मू में रहने वाले एक मानवाधिकार वकील नाथ ने कठुआ बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कदम बढ़ाया था। उसने शुरू में मामले में पीड़ित परिवार का प्रतिनिधित्व किया था। 2018 में कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ क्रूर बलात्कार और हत्या के आरोपियों के लिए कथित रूप से समर्थन व्यक्त करने के बाद लाल सिंह को तत्कालीन भाजपा-पीडीपी सरकार में जम्मू-कश्मीर के वन मंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा था। दो बार के सांसद और तीन बार के विधायक लाल सिंह ने 2014 में कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और भाजपा में शामिल हो गए। मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होने के बाद, उन्होंने 2019 में भाजपा छोड़ दी और राजनीतिक संगठन डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी (डीएसएसपी) का गठन किया।
कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। कांग्रेस नेतृत्व के अलावा, यात्रा में जम्मू-कश्मीर के शीर्ष नेताओं- जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती और सीपीएम के एमवाई तारागामी की भागीदारी देखी जाएगी।

Deepika Pushkar Nath
@DeepikaSRajawat
In view of Ch.Lal Singh’s proposal of joining @bharatjodo & @INCJammuKashmir allowing the same, I am left with no other option but to resign from @INCIndia Lal Singh was responsible in sabotaging the Kathua rape case in 2018 by brazenly defending rapists.
2.6 हज़ार
जवाब दें
यह ट्वीट शेयर करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button